उम्मीदवारों द्वारा राजासांसी में एसडीएम कार्यालय का घेराव, नारेबाजी / रिटर्निंग ऑफिसर पर लगाए गंभीर आरोप

राजासांसी विधानसभा क्षेत्र के ब्लॉक चोगावां के क्लस्टर नंबर 6 के रिटर्निंग ऑफिसर पर पंचायत चुनाव के कुछ उम्मीदवारों को परेशान करने का आरोप लगाते हुए पिछले दो दिनों से विरोध प्रदर्शन जारी है। विरोधस्वरूप उम्मीदवारों ने एसडीएम कार्यालय के बाहर नारेबाजी की और रिटर्निंग ऑफिसर का घेराव किया।

प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि बिना किसी उचित कारण के कई उम्मीदवारों के नामांकन पत्र रद्द किए गए हैं, और कई अन्य के वार्ड स्थानांतरित किए गए हैं। इन परेशान उम्मीदवारों का कहना है कि वे सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी से जुड़े हुए हैं, और उन्होंने जिला प्रशासन से तुरंत समाधान की मांग की है।

उम्मीदवारों ने नामांकन पत्रों को बहाल करने, चुनाव चिन्ह जारी करने और वार्डों को सही करने की मांग की। इसके साथ ही, उन्होंने संबंधित रिटर्निंग ऑफिसर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की भी मांग की है।

इस बीच, नायब तहसीलदार तरलोचन सिंह ने बताया कि रिटर्निंग ऑफिसर अपनी जिम्मेदारियों से दूर रह रहा है, और इस मामले की रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को भेज दी गई है।

घटनास्थल पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया, और राजासांसी पुलिस स्टेशन के SHO हरचंद सिंह ने बताया कि संबंधित रिटर्निंग ऑफिसर मानसिक रूप से परेशान हैं। उन्होंने कहा कि नए रिटर्निंग ऑफिसर की नियुक्ति कर सुबह 10 बजे तक नई सूचियां जारी कर दी जाएंगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.