किसान दिवस में ADM के सामने किसानों ने उठाया फसल नुकसान का मुद्दा, मुआवजे की मांग

बाढ़ और बारिश से फसलों में हुए नुकसान पर बीमा कंपनी और प्रशासन को लिया निशाने पर

रामपुर। किसान दिवस के मौके पर कई किसानों ने ADM प्रशासन के सामने अपनी समस्याएं रखीं और बाढ़ और बारिश से फसलों में हुए भारी नुकसान का मुद्दा उठाया। किसानों ने प्रशासन से तुरंत सर्वे कराकर मुआवजा दिलाने की मांग की। साथ ही, बीमा कंपनियों के प्रतिनिधियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि वे किसानों के फोन रिसीव नहीं कर रहे हैं, जिससे बीमित किसानों को फसल नुकसान का क्लेम नहीं मिल पा रहा है।

प्रदेश महासचिव हसीब अहमद ने बताया कि पांच दिन पहले आई तेज हवा और बारिश के साथ-साथ बाढ़ ने नदियों के किनारे बसे गांवों के किसानों की फसलों को भारी नुकसान पहुंचाया है। बीमित किसानों को 72 घंटे के भीतर नुकसान की सूचना देनी होती है, लेकिन बीमा कंपनियों के प्रतिनिधि फोन नहीं उठा रहे हैं ताकि उन्हें फसलों का क्लेम न देना पड़े।

किसानों ने प्रशासन से तत्काल सर्वे करवाकर मुआवजा दिलाने की मांग की और साथ ही नहरों और नालों पर हो रहे अवैध कब्जे का मुद्दा भी उठाया।

किसान दिवस में प्रमुख रूप से मौजूद किसानों में लखविंदर सिंह गिल, जजवीर सिंह रंधावा, चौधरी अजीत सिंह, जुबैद आलम, चौधरी राजपाल सिंह, जब्बार, मोहम्मद मुस्तकीम, निरोत्तम, गुलाम मोहम्मद, मश्कूर, मुराद हुसैन, आसिम अली, दरबारी लाल शर्मा, छिद्दा नेता, फईम, रामऔतार, राशिद खां, शकील, शेर सिंह, छोटे लाल, राजपाल सिंह, महेंद्र सिंह, रामपाल सिंह, हरिओम सिंह, नल सिंह यादव आदि उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.