पुलिस अधीक्षक,रामपुर के निर्देश पर क्षेत्राधिकारी स्वार ने छात्र और छात्राओं को किया जागरूक

जनपद रामपुर के राजकीय महाविद्यालय रजानगर स्वार में पुलिस अधीक्षक रामपुर के निर्देश पर जागरूकता अभियान चलाया गया। जिसके मुख्य वक्ता स्वार के पुलिस क्षेत्राधिकारी ने अभियान के तहत छात्र छात्राओं को यातायात नियमों का पालन, साइबर अपराध से बचाव सहित महिलाओं के विरुद्ध होने वाले अपराधों को रोकने हेतु साइबर हेल्प डेस्क नंबर 1930, महिला हेल्प लाइन 1090 सहित अन्य जन उपयोगी जानकारी देते हुए, सफल कैरियर मार्गदर्शन देते हुए जागरूक किया। पुलिस ने छात्राओं को आत्मरक्षा के गुर भी सिखाए।

जागरूकता अभियान में छात्राओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। छात्र छात्राओं के उत्साह की पुलिस क्षेत्राधिकारी ने सराहना की।छात्राओं को जागरूक करते हुए स्वार पुलिस क्षेत्राधिकारी ने कहा कि वर्तमान में पुलिस प्रशासन मिशन शक्ति के अंतर्गत नारी सुरक्षा, नारी सम्मान और नारी स्वावलंबन हेतु दृढ संकल्पित है। इस सन्दर्भ में किसी की कोई भी समस्या हो तो बिना संकोच के महिला हेल्पलाइन नंबर 1090 या थाने में स्थापित महिला हेल्प डेस्क में संपर्क कर मदद ले सकते है। इसके साथ ही साइबर अपराध में किसी भी अनजान फ्रेंड रिक्वेस्ट को या लिंक को क्लिक नही करना है।

यातायात नियमों के पालन में दो पहिया वाहन में हेलमेट, चार पहिया वाहन में सीट बेल्ट के संदर्भ में छात्र छात्राएं स्वयं के साथ अपने परिजनों को जागरूक कर सड़क दुर्घटना में होने वाली असामयिक मृत्यु को रोक सकती है। कार्यक्रम में प्राचार्य प्रोफेसर डॉक्टर आर एस गिरि ने पुलिस अधीक्षक के पुलिस छात्र संपर्क के इस अभियान के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया और सभी छात्र छात्राओं को जि़म्मेदार नागरिक बन पुलिस की सहायता हेतु प्रेरित किया। कार्यक्रम में समारोहक और चीफ प्रॉक्टर प्रो के सी दिवाकर सहित अन्य प्रोफेसर ने पुलिस अधीक्षक रामपुर के पुलिस छात्र संपर्क अभियान से लाभान्वित होने पर सराहना की

Leave A Reply

Your email address will not be published.